Class Central is learner-supported. When you buy through links on our site, we may earn an affiliate commission.

Goldman Sachs

Goldman Sachs 10,000 Women के साथ, अपने व्यवसाय की वृद्धि करें

Goldman Sachs via Coursera

Overview

यह मुफ़्त ऑनलाइन प्रोग्राम Goldman Sachs 10,000 Women संग्रह में उपलब्ध 10 पाठ्यक्रमों में से एक है, जो उन लोगों के लिए बनाया गया है जो अपने बिज़नेस या व्यवसाय को अगले स्तर पर ले जाना चाहते हैं। इस कोर्स में आप ऐसे कौशल या स्किल हासिल करेंगे जो आपको भविष्य में अपने व्यवसाय को सर्वोत्तम तरीके से विकसित करने की योजना बनाने में मदद करेगा। आप सीखेंगे कि व्यावसायिक अवसरों की पहचान कैसे करते हैं, और उनकी व्यवहार्यता का आकलन करते हुए, सबसे प्रगतिशील और दूरंदेशी अवसर को चुन पाएंगे। आपको व्यवसाय वृद्धि योजना (व्य वृ यो) जो एक रणनीतिक उपकरण है, से भी परिचित कराया जाएगा, जो आपको अपने व्यावसायिक उद्देश्यों की पहचान करने और आपके व्यवसाय के विकास का मार्गदर्शन करने में मदद करेगा। यदि आप सभी 10 मुफ्त ऑनलाइन पाठ्यक्रम करते हैं, तो Goldman Sachs 10,000 Women से 'व्य. वृ. यो.' आपकी सबसे महत्वपूर्ण सीखों में से होगी। 10,000 Women पाठ्यक्रम संग्रह वास्तव में ऑनलाइन सीखने का एक फ्लेक्सिबल अनुभव प्रदान करता है। आपके पास कार्यक्रम को किसी भी तरह से अपनाने की स्वतंत्रता है जैसे आपको ठीक लगे - अपनी सीखने की यात्रा को अपनी व्यक्तिगत व्यावसायिक विकास आवश्यकताओं के अनुरूप बनाने के लिए कोई भी पाठ्यक्रम, या पाठ्यक्रमों का संयोजन लें। यदि आप सभी 10 पाठ पूरे करते हैं, तो आप अपने व्यवसाय के सभी प्रमुख तत्वों का पता लगा पाएंगे और अपने व्यवसाय के विकास के लिए एक संपूर्ण योजना विकसित कर पाएंगे। आप Goldman Sachs 10,000 Women संग्रह पृष्ठ पर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, जहाँ अक्सर पूछे जाने वाले सवालों का जवाब भी प्रदान किया गया है। पाठ्यक्रम के दौरान आपको कुछ ऐसे शब्द और सन्दर्भ मिल सकते हैं जिन्हे समझाने की ज़रुरत हो। आपकी सहायता के लिए, एक सामान्य शब्दकोष (जनरल ग्लोसरी) और एक वित्तीय शब्दकोष (फाइनेंशियल ग्लोसरी) बनायी गयी है, जिसे आप किसी भी समय देख सकते हैं।

Syllabus

  • Goldman Sachs 10,000 Women के साथ अपने व्यवसाय की वृद्धि करें
    • इस पाठ में, आप अपने व्यवसाय का विकास करने के लिए एक खास अवसर की पहचान करेंगे और इस अवसर की साध्यता जानने के लिए योजना बनाना शुरू करेंगे। आपको व्यवसाय वृद्धि योजना (व्य. वृ. यो.) के बारे में भी बताया जाएगा – जो 10,000 Women की सबसे प्रमुख सीख में से एक है - और आप अपने व्यवसाय के विकास से जुड़े दिशा-निर्देश पाने के लिए एक रणनीतिक और कुशल साधन के रूप में इसका उपयोग करना सीखेंगे। पाठ्यक्रम के दौरान आपको कुछ ऐसे शब्द और सन्दर्भ मिल सकते हैं जिन्हे और समझने की ज़रुरत हो। आपकी सहायता के लिए, एक सामान्य शब्दकोष (जनरल ग्लोसरी) और एक वित्तीय शब्दकोष (फाइनेंशियल ग्लोसरी) बनायी गयी है, जिसे आप किसी भी समय देख सकते हैं। इस पाठ्यक्रम के सभी वीडियो अभी अंग्रेजी सबटाइटल्स के साथ अंग्रेजी में उपलब्ध हैं। हिंदी अनुवाद का उपयोग करने के लिए, कृपया प्रत्येक वीडियो के नीचे स्थित 'डाउनलोड' फ़ंक्शन तक स्क्रोल करें और संबंधित फ़ाइल को चुनें।

Taught by

Goldman Sachs 10,000 Women

Reviews

5.0 rating, based on 1 Class Central review

Start your review of Goldman Sachs 10,000 Women के साथ, अपने व्यवसाय की वृद्धि करें

  • Anonymous
    इस कोर्स को करने के बाद मुझे अपने बिज़नेस के बारे में काफी चीज़ें ऐसी पता चलीं जिनके बारे में मैंने पहले नहीं सोचा था जैसे की व्यवसाय वृद्धि योजना, इससे मुझे बहुत मदद मिली है! मैं इसके लिए अपना आभार प्रकट करना चाहूंगी!

Never Stop Learning.

Get personalized course recommendations, track subjects and courses with reminders, and more.

Someone learning on their laptop while sitting on the floor.